छत्तीसगढ़ : स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पहुंचे जगदलपुर, इस योजना को लेकर हुई राज्य स्तरीय बैठक

Spread the love

जगदलपुर। ग्रामीण एवं आदिवासी अंचलों में टीकाकरण को सुदृढ़ीकरण के लिए आज जगदलपुर के डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में एक दिवसीय कायशाला का आयोजन किया गया है। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव जगदलपुर प्रवास पर है।

राज्य स्तरीय एक दिवस परामर्श कार्यशाला का आयोजन
आदिवासी अंचलों में टीकाकरण के सुदृढ़ीकरण हेतु राज्य स्तरीय एक दिवस परामर्श कार्यशाला का आयोजन हुआ है। इस योजना के तहत जिलों के 86 विकासखंडों में सभी बच्चों और गर्भवती महिलाओं तक टीकाकरण की पहुंच सुनिश्चित करने मैदानी अमले के अनुभव और विशेषज्ञों के सुझाव के आधार पर कार्यशाला में रणनीति तैयार की जाएगी। कार्यशाला में रायपुर, राजनांदगांव और जगदलपुर मेडिकल कालेज के शिशु रोग एवं कम्युनिटी मेडिसीन विशेषज्ञों को भी आमंत्रित किया गया था। कार्यशाला के निष्कर्षों को भारत सरकार से भी साझा किया जाएगा ताकि वनांचलों में टीकाकरण के लिए प्रभावी नीतियां बनाई जा सके।

ये थे मौजूद
कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसहाय सिंह टेकाम बस्तर सांसद दीपक बैज बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल भानुप्रतापपुर विधायक मनोज मंडावी नगर के महापौर जतिन किशोर जयसवाल स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारीक बस्तर कमिश्नर अमृत खालको बस्तर कलेक्टर अय्याज तम्बोली उपस्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *