निवेशकों पर चला कमलनाथ का जादू

Spread the love

भोपाल। मध्य प्रदेश में रोजगार देने के वादे पर कांग्रेस सरकार ने काम करना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुंबई में देश के बड़े उद्योगपतियों से मुलाकात कर उन्हें प्रदेश में निवेश करने के लिए कहा है। निवेशकों पर कमलनाथ का जादू चल गया है और कई बड़े उद्योगपतियों ने मध्य प्रदेश में इन्वेस्ट के लिए सहमति दे दी है| गुरुवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने महिंद्रा एंड महिंद्रा के एमडी पवन गोइनका से मुलाकात की। गोइनका ने प्रदेश के पीथमपुरा में इलेक्ट्रिक वाहनों की फैक्ट्री लगाने की इच्छा जाहिर की है साथ ही उन्होंने इंदौर में ई आटो संचालन करने का पॉयलट प्रस्ताव रखा है। मुख्यमंत्री के साथ इस बैठक में कई मसलों पर चर्चा हुई है। बैठक में मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव एसआर मोहंती, शहरी विकास मंत्री जयवर्धन सिंह, मंत्री हनीसिंह बघेल भी मौजूद रहे।

गोइनका के अलावा मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कुमारमंगलम बिरला से भी मुलाकात की।  बिरला ने मध्यप्रदेश में 100  हाई टेक गौशालाओं का निर्माण 14 महीनों में बिड़ला ग्रूप के CSR फंड से करने की सहमति दी। इसके अलावा प्रदेश में आर्थिक कमजोर वर्ग के लिए शहरी क्षेत्रों में हाउसिंग पहली प्रथमिकता है। उन्होंने शहरी ग़रीबों के लिए सस्ती दरों पर मकान देने की देश के अन्य राज्यों की विभिन्न योजनाओं और मॉडल्स पर विस्तार से चर्चा की। मुख्यमंत्री नाथ ने मुंबई में शापूर पलोनजी समूह के साइरस मिस्त्री के साथ स्मार्ट सिटी के विकास, वित्तीय अधोसंरचना परियोजनाओं, शहरी परियोजनाओं में विदेशी पूंजी निवेश के संबंध में चर्चा की।

निवेश और रोजगार का मध्य पदेश में लम्बे समय से सूखा है, इस सूखे को ख़त्म करने के लिए मुख्यमंत्री ने तैयारी कर ली है, प्रदेश में रोजगार का रास्ता खोलने और प्रदेश में उद्योग का माहौल बनाने के लिए सीएम कमलनाथ मुंबई में उद्योगपतियों से निवेश पर चर्चा कर रहे हैं|  प्रदेश में औद्योगिक निवेश को आमंत्रित करने के संदर्भ में कमलनाथ ने अपने मुंबई दौरे पर यह कहा कि मेरा प्रयास है कि मप्र में एक विश्वास का वातावरण बने, क्योंकि निवेश तभी आता है, जब एक विश्वास का वातावरण पैदा होता है, मैं इसको लेकर प्रयासरत हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *