शिवराज सिंह चौहान ने कहा- हमारी सरकार में पैसे लेकर पोस्टिंग नहीं होती है, अपराधियों को क्रश कर दें

Spread the love

भोपाल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सरकार पर हमला करते हुए कहा कि हमारी सरकार में पैसे लेकर पोस्टिंग नहीं की जाती है। लॉ एंड आर्डर की हाई लेवल मीटिंग में उन्होंने अपराधियों को क्रश कर देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी को मेरिट पर जिले मिले हैं। अब सभी निडर होकर काम करें। अपराधियों में पुलिस का खौफ होना चाहिए। इसके उनकी लिए हिट लिस्ट तैयार करें। 

अपराधियों पर सख्त रहे और आम लोगों को कोई तकलीफ न होने दें। शिवराज शाम को दिल्ली चले जाएंगे। वहां केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात के बाद कल दोपहर भोपाल वापस लौटेंगे। यहां पर मंत्रियों के विभागों को लेकर चर्चा की जाएगी। ज्योतिरादित्या सिंधिया से भी मिलने का कार्यक्रम है। मुलाकात के पीछे मंत्रियों के विभागों को तय करना बताया जा रहा है।

अपराधियों पर पुलिस का खौप होना चाहिए
अपराधियो में पुलिस का खौफ होना चाहिए। बदमाशों की सूची बनाएं। ये समाज के दुश्मन है। इन पर कार्रवाई करने में कोई संकोच न करें। पुलिस का कोई भी व्यक्ति इनका मित्र न हों। अपराधी चिन्हित कर विशेष अभियान चलाएं। बिना किसी दवाब के काम करें। 
घटना हुई तो अधिकारी होंगे जिम्मेदार

अगर कोई घटना हुई तो टीआई-थानेदार नहीं आप भी जिम्मेदार हैं। किसी की चिंता न करें। कोई अपराधियों को संरक्षण न दें, जो देगा उसे मैं देख लूंगा। ऑनलाइन अपराध हो रहे है। उस पर ध्यान दे। दूसरे राज्यों से अपराध होते है, तो वहां के अधिकारियों के सहयोग से अपराध खत्म करें। मध्यप्रदेश शांति का टापू है। यहां अपराध बर्दाश्त नहीं करूंगा। हर सोमवार को मैं सीएस और डीजीपी के साथ लॉ एंड आर्डर की समीक्षा करूंगा।

इंदौर में ठीक काम किया
लॉकडाउन हटने के बाद अपराध चिंताजनक है। पुलिस सख्त कार्रवाई करें। संगठित माफिया, चिट फंड वालों के खिलाफ सख्ती करें। कानून-व्यवस्था को प्रथम प्राथमिकता में रखें। इंदौर में अच्छा किया किया गया है। इसे जारी रखें। रेत माफियाओं के विरूद्ध सख्ती हो, लेकिन वैध ठेकेदार को परेशान न करें। भोपाल के साथ ही होशंगाबाद और मंडला जिलों में घटित अपराधों पर भी नकेल कसें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *