विकास के नाम पर कांग्रेस, सपा-बसपा ने देश को ठगा : योगी आदित्‍यनाथ

Spread the love

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरे देश में एक ही नारा है फिर एक बार मोदी सरकार। यह आम जन का संकल्प बन चुका है। बुधवार को बस्‍ती में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि पांच वर्ष में नरेंद्र मोदी ने देश को मजबूत किया है। विकास के बड़े-बड़े कार्य हुए। आप किसी भी स्तर पर तुलना कर लीजिए। कांग्रेस ने 55 साल में देश का नुकसान ही किया है। कांग्रेस, सपा, बसपा ने अपने शासन में विकास के नाम पर सिर्फ ठगा।
जातिवाद के जहर हैं सपा, बसपा व कांग्रेस
उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस, सपा व बसपा जातिवाद के जहर हैं और नरेंद्र मोदी आतंकवाद के लिए कहर हैं। जो कार्य कांग्रेस 55 वर्ष में नहीं कर पाई वह पांच साल में मोदी ने कर दिया। साढ़े नौ करोड़ परिवारों को शौचालय, किसान सम्मान निधि, 15 करोड़ नौजवानों को मुद्रा योजना, 50 करोड़ गरीबों को निश्शुल्क चिकित्सा सेवा, करोड़ों गरीबों को आवास देने का कार्य मोदी जी ने किया। देश में जगह-जगह विकास हो रहा है। जब कांग्रेस की सरकार थी आतंकी कहीं भी विस्फोट कर देते थे, पाकिस्तान सैनिकों का सिर काट ले जाते थे। भारत की सर्वश्रेष्ठ सेना नेतृत्व की अकर्मण्यता के कारण कुछ नहीं कर पाती थी। पुलवामा में 40 सैनिक शहीद हुए तो 44 आतंकी वहीं पर मारे गए। पाकिस्तान को आतंक के मुद्​दे पर अलग-थलग करने का काम मोदी ने किया।
सरकार की उपलब्धियों को गिनाया
सीएम ने कहा कि पिछले दो वर्ष में किसानों का कर्ज माफ किया, बूचड़खानों को बंद किया। सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों के लिए एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स का गठन किया। सपा ने आतंकियों पद दर्ज मुकदमे वापस लेने का कार्य किया था। भाजपा सबकी सुरक्षा व समृद्धि का कार्य करती है। मुंडेरवा चीनी मिल बंद हो गई थी। हमने मुंडेरवा में नई चीनी मिल लगा दी। वहां पर एथेनाल, बिजली बनाने का कार्य शुरू होने वाला है।
उन्‍होंने कहा कि नौजवानों को नौकरी व किसानों को गन्ना मूल्य मिलेगा। अब आपको बिजली मिल रही है। बसपा मुखिया पर एफआईआर दर्ज हुआ है। चीनी मिल बेचने के मामले में घोटाले को सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है। हमने जो भी योजनाएं चलाई उसे सभी को पात्रता के आधार पर दिया। पेंशन योजनाओं में वृद्धि की। 2011-12 का बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान कराया।
गन्ना किसानों का भुगतान कराया
योगी ने कहा कि दो वर्ष में 65 हजार करोड़ रुपये का भुगतान कराया गया है। जो भी बकाया है वह इसी सत्र में भुगतान होगा। जो चीनी मिल भुगतान नहीं करेगी उनके लिए जेल का दरवाजा खुला है। पहले बिजली का भी जाति, धर्म, क्षेत्र और मजहब होता था। होली, दिवाली में बिजली नहीं मिलती थी ईद पर बिजली मिलती थी। अब ऐसा नहीं है और हर त्योहार पर बिजली मिल रही है। पहले यहां के अपराधी व्यापारियों को लूटते थे। अब अपराधी या जो जेल में रहेगा या उसका रामनाम सत्य हो जाएगा।
धर्मस्‍थलों का विकास करेंगे
योगी ने कहा कि किसी भी धर्मस्थल का विकास हम करेंगे। मोदी ने हर नागरिक के चेहरे पर खुशहाली लाने का कार्य किया हैं। किसान पहले आत्महत्या करता था आज सभी के चेहरे पर खुशहाली है। प्रदेश में 17 मेडिकल कालेज, तीन एम्स, कैंसर अस्पताल बनाया जा रहा है।
जनसभा में इनकी रही मौजूदगी 
जनसभा में सांसद एवं प्रत्याशी हरीश द्विवेदी, विधायक दयाराम चौधरी, अजय सिंह, रवि सोनकर, सीए चंद्र प्रकाश शुक्ल, वरिष्ठ भाजपा नेता उपेंद्र शुक्ल, भाजपा जिलाध्यक्ष पवन कसौधन, हियुवा जिलाध्यक्ष अज्जू हिन्दुस्तानी सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *