एमपी में कांग्रेस ने शुरू किया खेल, खत्म बीजेपी करेगी: शिवराज सिंह चौहान

Spread the love

भोपाल/गोरखपुर। कर्नाटक में करीब 3 हफ्ते तक चले सियासी नाटक का पर्दा कुमारस्वामी सरकार के गिरने और बीएस येदियुरप्पा के सीएम पद की शपथ लेने के साथ गिर गया। लेकिन अब मध्य प्रदेश सियासी रस्साकशी का नया रंगमंच बनने की ओर बढ़ रहा है। एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का एक बयान इसी की तरफ इशारा कर रहा है। चौहान ने यूपी के गोरखपुर में शुक्रवार को कहा कि एमपी में कांग्रेस ने खेल शुरू किया है और उसे खत्म बीजेपी करेगी। उनका इशारा बीजेपी के 2 विधायकों की कांग्रेस के पक्ष में बगावत की तरफ था।

जब कमलनाथ ने बीजेपी खेमे में मचाई खलबली
कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन सरकार गिरने के बाद 2 दिन पहले जब एमपी बीजेपी के नेता यह दावा कर रहे थे कि आलाकमान का इशारा मिलते ही वह कांग्रेस सरकार गिरा देंगे, उसी वक्त सीएम कमलनाथ ने उन्हें जोर का झटका दिया। बीजेपी के 2 विधायक नारायण त्रिपाठी और शरद कोल ने एक बिल पर पार्टी के रुख के खिलाफ जाकर कांग्रेस सरकार का साथ दिया। इतना ही नहीं, दोनों विधायकों ने कमलनाथ के नेतृत्व में आस्था जताते हुए कांग्रेस में शामिल होने का संकेत दिया। इसके अलावा, एमपी सरकार के करीबी कंप्यूटर बाबा ने तो यह तक दावा कर दिया कि बीजेपी के 4 अन्य विधायक भी उनके संपर्क में हैं।

बीजेपी के बागियों के पार्टी में आने की सुगबुगाहट से एमपी कांग्रेस में बेचैनी
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बीजेपी के 2 विधायकों के कमलनाथ सरकार के साथ आने से कांग्रेस के ही कई विधायकों में बेचैनी है। ये विधायक बीजेपी के बागी विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने की योजना बना रहे हैं। कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी के दोनों बागी विधायकों को ‘आदतन दलबदलू’ करार दिया है। मैहर में जिस कांग्रेस उम्मीदवार श्रीकांत चतुर्वेदी को नारायण त्रिपाठी ने हराया था, उन्होंने भी अपनी नाखुशी जाहिर की है। चतुर्वेदी ने कहा कि नारायण त्रिपाठी 8 बार पाला बदल चुके हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव से महज 2 दिन पहले ही उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी थी।

शिवराज सिंह चौहान ने दिखाए तेवर
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने शुक्रवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने (कांग्रेस) खेल की शुरुआत की है इसे खत्म हम (बीजेपी) करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बीएसपी और अन्य पार्टियों के समर्थन से चल रही है क्योंकि कांग्रेस ने हमसे कुछ सीटें ज्यादा पाई थीं इसलिए बीजेपी ने नैतिक आधार पर सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया।

कांग्रेस ने शुरू की गंदी राजनीति, अंजाम भुगतना पड़ेगा’
चौहान ने कहा कि अब कांग्रेस ने गंदी राजनीति करनी शुरू कर दी है और उसे इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा। पूर्व मुख्यमंत्री का यह बयान मध्यप्रदेश में हुई सियासी उठापटक के दो दिन बाद आया है जहां विपक्षी दल बीजेपी के दो विधायकों नारायण त्रिपाठी और शरद कोल ने बुधवार को विधानसभा में पेश दंड विधि (मध्य प्रदेश संशोधन) विधेयक, 2019 के पक्ष में मतदान किया था। बीजेपी सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय संयोजक चौहान ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस, एसपी और बीएसपी ने उत्तर प्रदेश और यहां की जनता के लिए कुछ भी नहीं किया।

इससे पहले चौहान ने एसपी सांसद आजम खान द्वारा सांसद रामा देवी को लेकर दिए गए बयान की निंदा करते हुए कहा कि इससे लगता है कि वह कुछ मानसिक रूप से बीमार हैं और उन्हें महिलाओं के खिलाफ बदजुबानी पर मजा आता है। कुछ समय पहले उन्होंने बीजेपी की रामपुर से लोकसभा प्रत्याशी जयाप्रदा के खिलाफ भी ऐसी ही बयानबाजी की थी। चौहान ने आजम का बचाव का प्रयास करने के लिए एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव की भी आलोचना की और कहा, ‘समाजवादी पार्टी का अब कोई भविष्य नहीं है।’ चौहान यहां बीजेपी के सदस्यता अभियान के सिलसिले में आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *