MP Coronavirus Updates : मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 878, इंदौर में अकेले 548, 53 की मौत

Spread the love

भोपाल। दिल्ली भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट अब आने लगी हैं, इसके साथ ही मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। मंगलवार को भोपाल और इंदौर में 20 हजार लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। अब मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 878 पहुंच गई है, शाम तक यह आंकड़ा और बढ़ सकता है। इंदौर में अकेले मरीजों की संख्या 548 पहुंच गई है।

इंदौर जिला प्रशासन का कहना है कि ये रिपोर्ट दिल्ली भेजे गए सैंपल की आई है। अभी कुछ और रिपोर्ट आनी बाकी है। जिन लोगों की रिपोर्ट आई है, वह पहले से ही क्वारंटीन में हैं। इंदौर में कोरोना से अब तक 35 लोगों की मौत हुई है, जबकि 37 लोग ठीक होकर घर लौटे हैं। प्रशासन का कहना है कि दिल्ली से आई रिपोर्ट में संभाग के दूसरे जिलों की रिपोर्ट भी हो सकती है, उसको हमलगो फिल्टर करने का काम रहे हैं।

भोपाल में 158 पहुंचा आंकड़ा
भोपाल में भी कोरोना मरीजों की संख्या 158 पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि इसमें 85 स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ही हैं। कोरोना से भोपाल में अब तक 5 लोगों की मौत हुई है, जबकि 3 ठीक होकर घर लौट गए हैं। वहीं, बाकी मरीजों की हालत स्थिर है। जिला प्रशासन कोरोना को हराने के लिए यह ताबड़तोड़ तरीके से काम कर रही है। मंगलवार को जांच के लिए 1500 सैंपल कलेक्ट किए गए हैं। प्रशासन ने बुधवार के लिए 2000 सैंपल कलेक्ट करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

25 जिलों में पहुंचा कोरोना
मध्यप्रदेश में कोरोना अब धीरे-धीरे दूसरे जिलों में भी अपनी पैठ बढ़ा रहा है। प्रदेश के 80 फीसदी केस भोपाल और इंदौर में ही हैं। रविवार को टीकमगढ़ में भी एक नया केस मिला है, वह इंदौर के मृत डॉक्टर के यहां कंपाउडर का काम करता था। जबलपुर में फिर से नए केस सामने आने लगे हैं। वहां मरीजों की संख्या 12 पहुंच गई है। उसके बाद उज्जैन, खरगोन और बड़वानी में तेजी से मामले बढ़े हैं। उज्जैन में 26, खरगोन में 17 और बड़वानी में कोरोना के 17 केस हैं। इसके अलावे खंडवा में 15 केस मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *