नरोत्तम मिश्रा को मिली VVIP सुरक्षा पर कांग्रेस ने कसा तंज, कहा- आखिर किस बात का है डर

Spread the love

भोपाल। पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा की सुरक्षा में इजाफा कर दिया गया है, उन्हें केंद्रीय सरकार की ओर से X श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी. उत्तर प्रदेश के विधानसभा और लोकसभा चुनावों 2019 में उत्तर प्रदेश के प्रभारी रह चुके यह सुरक्षा व्यवस्था गृह मंत्रालय द्वारा वीवीआईपी सुरक्षा के लिए तय मानकों के स्तर पर गहन जांच-पड़ताल के बाद मुहैया कराई गई.

अमित शाह से करीबी  हैं नरोत्तम मिश्रा 

बता दें कि इस केटेगिरी में पांच सुरक्षा गार्ड तैनात होते हैं जिसमें एक PSO व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी होता है. देश मे कई लोगों को x श्रेणी की सुरक्षा दी जा चुकी है. बताया जा रहा है कि यह सुरक्षा उन्हें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से करीबी होने के चलते दी जा रही है.

ई-टेंडर घोटाले में दो निजी सहायकों की हुई गिरफ्तारी

वहीं नरोत्तम मिश्रा के कुछ दिन पहले ई-टेंडर घोटाले में दो निजी सहायकों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है और ईओडब्ल्यू लगातार दोनों अधिकारियों से पूछताछ कर रही थी, जिसके चलते दोनों की गिरफ्तारी हुई थी. आशंका जताई जा रही है कि पूछताछ के बाद मिली अहम जानकारी के चलते कुछ और नेता, अधिकारियों पर गाज गिर सकती है.

कांग्रेस ने X श्रेणी की सुरक्षा  पर उठाए सवाल

वही नरोत्तम मिश्रा को X श्रेणी की सुरक्षा मिलने और उनके दो निजी सहायकों गिरफ्तारी के बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने जमकर निशाना साधा. इस मामले को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने नरोत्तम मिश्रा पर तंज करते हुए कहा कि आखिर प्रदेश में नरोत्तम मिश्रा को किस बात का डर है जो उन्हें X श्रेणी की सुरक्षा की जरूरत पड़ गई.

भूपेंद्र गुप्ता  का नरोत्तम मिश्रा पर तंज

वहीं नरोत्तम मिश्रा को मिली सुरक्षा को लेकर कांग्रेस के मीडिया को-ऑर्डिनेटर भूपेंद्र गुप्ता का कहना है कि ई-टेंडर की जांच अपनी दिशा में आगे बढ़ रही है. कहीं ना कहीं चिंता तो है, इसलिए उन्हें इसके लिए सुरक्षा चाहिए.

ई टेंडर घोटाले में लगा आरोप

गौरतलब है कि शिवराज सरकार में मंत्री रहते हुए नरोत्तम मिश्रा के विभाग में ई टेंडर घोटाला सामने आया है. शिवराज सरकार के दौरान ई टेंडर घोटाले में नरोत्तम मिश्रा  पर करीब 30 हजार करोड़ गड़बड़ियों के आरोप लग रहे हैं और इस मामले में ईओडब्ल्यू   द्वारा जांच चल रही है, जिसके चलते उनके दो निजी सहायक निर्मल अवस्थी और वीरेंद्र पांडे की गिरफ्तारी भी हुई है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *