आईबी अलर्ट : गुजरात में चार आतंकियों के घुसने की सूचना, राजस्थान और मध्यप्रदेश में सीमा सील

Spread the love

अहमदाबाद/सिरोही/भोपाल। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से गुजरात पर आतंकी हमले संबंधी इनपुट के बाद गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश की सीमाओं को सील कर दिया गया है। यहां हाई अलर्ट है। यहां बाहर से आ रहे वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है। गुजरात एटीएस ने अफगानी आतंकी का स्कैच तैयार कर पुलिस अधिकारियों, जांच एजेंसियों व पुलिस थानों में भेज दिया है।

गुजरात के इंटेलीजेंस ब्यूरो को गुजरात और उदयपुर, सिरोही में आतंकी मूवमेंट का इनपुट मिला है। इसके आधार पर गुजरात आईबी ने उदयपुर, सिरोही में भी अलर्ट जारी किया है। इसके चलते उदयपुर संभाग का गुजरात सीमा के रतनपुर बॉर्डर एरिया सील कर दिया गया है। पुलिस आईजी बिनीता ठाकुर के मुताबिक गुजरात पुलिस के अलर्ट के बाद सीमा क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहां सीआरपीएफ और आर्म्ड फोर्स के जवान तैनात किए गए हैं।

सिरोही से सटे गुजरात के इलाकों में सभी थानों और सीओको वाहनों और होटलों की जांच करने के आदेश जारी कर दिए हैं। यहां राजस्थान-गुजरात बॉर्डर को सीज कर सीमा से सटे भटाणा, मंडार, मावल व छापरी चौकी और मोरस टोल पर पांच अलग नाके बनाए गए हैं। सिरोही पुलिस को आईजी से मिले आदेश में बताया गया कि अफगानिस्तान के चार आतंकियों ने पासपोर्ट बनाकर भारत में प्रवेश किया है।

डूंगरपुर व उदयपुर बॉर्डर एक दिन पहले ही सील
आतंकी हमले की खुफिया सूचनाओं के बाद रविवार को डूंगरपुर के रतनपुर बॉर्डर को सील कर दिया गया था। इसके अलावा उदयपुर में भी पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया था। सिरोही एसपी कल्याणमल मीणा ने बताया कि पुलिस महानिरीक्षक की ओर से जारी हुए आदेश में बताया गया कि सीआईडी, एसएसबी, एटीएस को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट के साथ चार सदस्य जो अफगानिस्तान ग्रुप के हैं, उनके पासपोर्ट बनाकर भारत में प्रवेश करने की सूचना है।

जिले में गुजरात बॉर्डर से सटे भटाणा, मंडार, मावल व छापरी चौकी और मोरस टोल नाके पर 5 नए नाके बनाए गए हैं। यहां 50 से अधिक का पुलिस जाप्ता तैनात है। इसके अलावा बस स्टैंड से लेकर होटल, ढाबे, भीड़-भाड़ वाले स्थानों के साथ ही इन रास्तों से निकलने वाले प्रत्येक वाहनों की जांच की जाएगी। माउंट आबू सीओने बताया कि आबूरोड से सटे गुजरात बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और प्रत्येक वाहन व व्यक्ति की जानकारी जुटाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *