एमपी के CM के OSD के घर आयकर विभाग का छापा, अब तक 9 करोड़ रुपये बरामद

Spread the love

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के इंदौर स्थित घर और सलाहकार राजेंद्र कुमार मिगलानी के दिल्ली स्थित आवास पर रविवार सुबह आयकर विभाग (Income Tax) ने छापेमारी की है. सूत्रों ने बताया कि यह छापेमारी हवाले के जरिए धन के लेन-देन के सिलसिले में की गई है. अभी तक आयकर विभाग की टीम को 9 करोड़ रुपये बरामद हो चुके हैं.

आयकर विभाग की टीम ने दिल्ली और मध्य प्रदेश के छह ठिकानों पर छापे मारे हैं. आयकर विभाग के अधिकारियों की एक टीम दिल्ली से कक्कड़ के इंदौर के पोश इलाके विजय नगर में स्थित घर तड़के तीन बजे पहुंची और वहां तलाशी शुरू कर दी. आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि दो अधिकारियों ने चुनाव के दौरान हवाले के जरिए धन का लेन-देन किया है.

सूत्रों ने बताया कि आयकर के छापों के दौरान जब्त दस्तावेजों की विस्तृत जांच की जा रही है. कक्कड़ राज्य पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी हैं. उन्हें गत दिसंबर में राज्य में कांग्रेस सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ का ओएसडी नियुक्त किया गया था. वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं रतलाम के निवर्तमान सांसद कांतिलाल भूरिया जब केंद्र की पूर्ववर्ती संप्रग सरकार में मंत्री थे, तब कक्कड़ उनके भी ओएसडी रहे थे. कक्कड़ का परिवार हॉस्पिटैलिटी समेत विभिन्न क्षेत्रों के कारोबार से जुड़ा है.

बता दें, इससे पहले आयकर विभाग के अधिकारियों ने कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की थी. इसके बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी और कांग्रेस ने इसको लेकर पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. इन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया था कि विपक्षी पार्टियों के खिलाफ सरकार अपनी शक्ति का इस्तेमाल कर रही है. विपक्षी दलों ने आरोप लगाया था कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार चुनाव से पहले आयकर विभाग का इस्तेमाल करके विपक्षी नेताओं का मनोबल तोड़ना चाहती है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *