मध्यप्रदेश : KBC की हॉट सीट पर नजर आएंगे निगमायुक्त, बताएंगे स्वच्छता में कैसे नं. 1 बना इंदौर

Spread the love

इंदौर। केबीसी के 11वें सीजन में मध्य प्रदेश जमकर धूम मचा रहा है। आए दिन मध्यप्रदेश के लोग इस कार्यक्रम मे शिरकत कर ना सिर्फ प्रदेश का मान बढ़ा रहे है बल्कि अच्छी खासी धनराशि भी जीतकर अपने नाम कर रहे है। वहीं प्रदेश से जुड़े सवाल भी केबीसी में आने से प्रदेशवासी उत्साहित होते हैं| अब पहली बार केबीसी की तरफ से तीन बार देश में सबसे साफ शहर चुने गए  इंदौर के निगमायुक्त आशीष सिंह को बुलाया गया, जिसमें सिंह ने बताया कि कैसे इंदौर लगातार तीन बार नं. 1 बन पाया। हालांकि कई बार खुद सदी के महानायक अमिताभ बच्चन इंदौर शहर की तारीफ कर चुके है, इंदौर से केबीसी में पहुंचे कंटेस्टेंट से इंदौर के बारे में बहुत पूछ चुके है।

निगमायुक्त आशीष सिंह को केबीसी से मिले आमंत्रण के बाद ख्यात अभिनेता अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला है। इस शो की शनिवार को रिकॉर्डिंग हुई और अब टेलीकास्ट 2 अक्टूबर गांधी की 150 वीं जयंती पर किया जाएगा, क्योंकि पीएम मोदी ने दो अक्टूबर से ही स्वच्छता अभियान की शुरुआत की थी। इस शो में IAS अशीष ने ना सिर्फ ये बताया कि इंदौर कैसे स्वच्छता में नंबर वन बना, बल्कि ये भी बताया कि कैसे कचरे के पहाड़ में बदल चुके ट्रेंचिंग ग्राउंड काे वैज्ञानिक तरीके से समतल कर गार्डन बना दिया। 

गाँधी जयंती  2 अक्टूबर को प्रसारित होने वाले एपिसोड में निगमायुक्त के साथ सुलभ इंटरनेशनल के हेड बिंदेश्वरी पाठक (बिहार) भी होंगे। उन्हें भी केबीसी की तरफ से विशेष रूप से बुलाया गया है। शो के दौरान ट्रेंचिंग ग्राउंड, कचरा ट्रांसफर स्टेशन, चोइथराम मंडी स्थित बायोमिथनाइजेशन प्लांट, कंट्रोल कमांड सेंटर और 56 दुकान समेत कई जगहों के साफ-सफाई के दृश्यों को दिखाया जाएगा, जिसमें कई इंदौरी फीडबैक भी देते हुए नजर आएंगें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *