जीवाजी विश्वविद्यालय में कुलपति के खिलाफ NSUI का धरना फिर शुरू

Spread the love

ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय में धारा 52 लगाने और कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला को हटाने और अनियमितताओं की जांच कराने की मांग को लेकर एनएसयूआई का विरोध तेज होता जा रहा है। एनएसयूआई ने विश्वविद्यालय कैम्पस में पहुंचकर नारेबाजी करते हुए अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया तो वहीं पदयात्रा पर निकले छात्र नेताओं को ग्वालियर अंचल के कालेजों का समर्थन मिल रहा है।

कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला के कार्यकाल में हुई अनियमितताओं को लेकर एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव सचिन द्विवेदी धारा 52 लगाने और दोषियों को हाटने की मांग को लेकर भोपाल तक पदयात्रा कर रहे हैं। प्रदेश महासचिव के समर्थन में एनएसयूआी के छात्र नेता और कालेज के विद्यार्थी भी उतर आए हैं। आज मंगलवार की सुबह एनएयूआई के प्रदेश सचिव राघव कौशल के नेतृत्व में कुलपति के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए अनिश्चितकालीन धरना विवि में शुरू कर दिया है। सुबह जैसे ही दो सैकड़ा से ज्यादा एनएसयूआई कार्यकर्ता धरना देने के लिए पहुंचे तो एसडीएम सहित पुलिस अपसरों ने धरना देने से रोक दिया।
जिस पर छात्र नेताओं के बीच विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। इस बीच छात्र नेआओं ने प्रशासन द्वारा ली गई परमिशन दिखाई तो अधिकारियों के तेवर ढीले पड़ गए तो उन्होंने धरने की अनुमति दे दी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *