कमलनाथ सरकार का बड़ा फैसला, अयोग्य और लापरवाह सरकारी अफसर नौकरी से किए जाएंगे बाहर

Spread the love

भोपाल। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार अब अयोग्य, अक्षम और काम में लापरवाह अफसरों के खिलाफ बड़ा एक्शन लेने जा रही है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्य सचिव एसआर मोहंती को 1 महीने के अंदर विभिन्न विभागों की समीक्षा करके ऐसे अधिकारियों की सूची बनाने के निर्देश दिए, जो काम करने में अयोग्य हैं या लापरवाही से काम करते हैं।

मुख्यमंत्री ने ऐसे अधिकारियों की सेवाएं समाप्त करने के भी निर्देश दिए हैं। अधिकारियों की यह पूरी समीक्षा में 20 साल की सेवा या 50 साल की उम्र पूरी करने के प्रावधान के अंतर्गत होगी। सरकारी अफसरों के खिलाफ कमलनाथ सरकार का यह एक बड़ा फैसला माना जा रहा है।
6 महीने पहले सत्ता में आई कांग्रेस सरकार कई बार अफसरों को नसीहत दे चुकी है कि वह पुरानी सरकार की मानसिकता से बाहर निकले। पिछले दिनों मध्यप्रदेश में हुए बिजली संकट को लेकर भी कांग्रेस के मंत्रियों ने भाजपा की मानसिकता वाले सरकारी कर्मचारियों और अफसरों को जिम्मेदार ठहराया था।
इसके बाद अब कमलनाथ सरकार के इस बड़े फैसले पर आने वाले दिनों में सियासत गर्म होगी। अभी हाल में ही केंद्र की मोदी सरकार और उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने ऐसे अक्षम और अयोग्य अफसरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *