राजीव गांधी का सपना पूरा करेगी सरकार, आईटी स्किल की दम पर युवा बनेंगे आत्मनिर्भर: कमलनाथ

Spread the love

भोपाल। भोपाल में राजीव गांधी की जयंती के बहाने सीएम कमलनाथ ने प्रदेश के युवाओं को साधना शुरू कर दिया है. कमलनाथ ने मुख्यमंत्री बनने के बाद आज पहली बार युवाओं से सीधा संवाद किया और जता दिया कि सरकार की प्राथमिकता देश का भविष्य है. उस दौरान सीएम कमलनाथ ने क्वालिटी एजुकेशन और आईटी स्किल पर जोर दिया.

राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर कमलनाथ का यूथ प्लान

पूर्व प्रधानमंत्री के युवा फैसलों को उनके 75 वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस ने कैश करना शुरू किया. सीएम कमलनाथ आज युवाओं के बीच पहुंचे और उन्होंने राजीव गांधी की युवा सोच के साथ कांग्रेस सरकार की युवा पॉलिसी भी पेश कर दी. सीएम कमलनाथ ने मोदी सरकार पर सीधे नही बल्कि शब्दों के जरिए हमला बोला, तो वहीं राजीव गांधी को देश का प्यारा चेहरा बताया.

राजीव गांधी के युवा प्लान पर एमपी सरकार

कार्यक्रम के दौरान सीएम कमलनाथ ने राजीव गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि “नेता तीन तरह के होते है, एक जिन्हें देश प्यार करता है, एक नेता वो जिससे देश डरता है और एक नेता जिसकी देश उपेक्षा करता है, लेकिन राजीव गांधी वो चेहरा थे जिसे देश पसंद करता था”. मुख्यमंत्री ने युवाओं में अपनी पैठ को मजबूत करने के लिए युवा पॉलिसी की झलक भी पेश की. सीएम ने छात्रों के सवालों पर सरकार का जो विजन पेश किया उसमें एमपी में विश्वास का माहौल बनाने की कोशिश साथ ही क्वालिटी एजुकेशन और आईटी स्किल पर भी जोर दिया.

क्वालिटी एजुकेशन और आईटी स्किल पर सरकार का जोर
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने युवाओं से सीधा संवाद करते हुए कहा कि छात्र को एक अचीवमेंट और फुलफिलमेंट होना चाहिए. साथ ही कहा कि सरकार गांव-गांव में खेल मैदानों का विस्तार कर युवाओं में मेन्टल डिसिप्लिन विकसित करेगी और छिंदवाड़ा मांडल को भी अब पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *