रतुल पुरी की गिरफ्तारी पर बोले कमलनाथ- ‘संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही मोदी सरकार’

Spread the love

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मोदी सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। कमलनाथ ने भांजे रतुल पुरी के व्यापार से अपना कोई संबंध नहीं बताते हुए कहा कि पुरी की गिरफ्तारी दुर्भावना से प्रेरित है और देश की संस्थाओं का राजनीतिक फायदा उठाया जा रहा है। पुरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार (19 अगस्त) देर रात धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया था।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर यहां मानस भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पुरी की गिरफ्तारी के सवाल पर संवाददाताओं से कहा, ”रतुल पुरी के व्यापार से मेरा कोई सम्बंध नहीं है..मेरा कोई संबंध कभी रहा भी नहीं है..पर ये जो गिरफ्तारी की गई है, मैं मानता हूं कि यह दुर्भावना से प्रेरित है..सब संस्थाओं का जिस तरह से राजनीतिक दुरुपयोग किया जा रहा है, वह दुःख की बात है।”

उन्होंने आगे कहा, मुझे पूरा विश्वास है, अदालत इस पर सही फैसला करेंगी…यह सब जनता के सामने है। कभी चिदंबरम, कभी अहमद पटेल, कभी शिवसेना के नेताओं के, कभी उद्योगपतियो के पीछे…. यह देश कहां घसीटा जा रहा है..? मैं किसी बात की परवाह नहीं करता। दूसरी ओर, भाजपा की मध्यप्रदेश इकाई ने कहा है कि ईडी द्वारा पुरी के खिलाफ की गई कार्रवाई जांच के आधार पर है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने पीटीआई भाषा को बताया कि देश का धन लूटने में शामिल लोगों को किसी के संबंधी होने के बावजूद जांच से मुक्त नहीं होने दिया जाएगा। मालूम हो कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को ईडी ने 354 करोड़ रुपये के बैंक ऋण धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *