कमलनाथ अब होंगे ऑनलाइन, ‘जन अधिकार कार्यक्रम’ में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनेंगे शिकायतें

Spread the love

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ अब ऑनलाइन होंकर आम लोगों की शिकायत सुनेंगे और उनका निराकरण करेंगें. सीएम कमलनाथ ‘जन अधिकार कार्यक्रम’ के तहत अब हर महीने के दूसरे मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लोगों की शिकायतें सुनेंगे मौके पर समाधान के निर्देश देंगे, जिसकी शुरुआत 9 जुलाई से होगी.

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनेंगे शिकायतें

जानकारी के मुताबिक प्रदेश में अब तक संचालित समाधान ऑनलाइन से नाखुश होकर सीएम कमलनाथ ने नई पहल की शुरुआत करने का फैसला किया है. मंगलवार के दिन छुट्टी होने पर अगले दिन ‘जन अधिकार कार्यक्रम’ होगा. वहीं सीएम की वीडियो कांफ्रेंसिंग में कलेक्टर एसपी समेत विभागीय अफसर भी मौजूद रहेंगे.

शिकायत के समाधान की देनी होगी जानकारी

जन-अधिकार कार्यक्रम में सीएम को सीधे मिलने वाली, सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को भी शामिल किया जाएगा. अफसरों को वीडियो कांफ्रेंसिंग वाले दिन ही शाम चार बजे तक शिकायत के समाधान की जानकारी देना होगी. कांफ्रेंसिंग में ग्रेडिंग पैरामीटर के आधार पर होगी.

आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम भी होगा शुरू

हल शिकायतों की जानकारी संबंधित अधिकारी विभाग की बेवसाइट पर सुबह 10 बजे से 12 बजे के बीच अपलोड कर दी जाएगी. वहीं एक अगस्त से ‘आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम शुरु होगा, जिसमें मौके पर जाकर अधिकारी लोगों की समस्याओं का समाधान करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *