LockDown in Indore : 85 लाख की कार पर बैठकर बिना मास्क ड्राइविंग करना पड़ा भारी, मिली ये सजा

Spread the love

इंदौर में कोरोना वायरस का खतरा तेजी से बढ़ रहा है. लिहाजा लॉकडाउन का पालन, पुलिस और कुछ नगर सुरक्षा समिति के सेवक कड़ाई से करा रहे हैं. इसी बीच इंदौर में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमे एक लग्जरी कार चला रहे युवक को रोककर सजा दी गई. इस पर गाड़ी के मालिक और बेटे ने अपनी सफाई दी.

इस पर कार के मालिक दीपक दरयानी ने बताया, “मेरा बेटा संस्कार गाड़ी चला रहा था. उसके पास कर्फ्यू पास और मास्क था, लेकिन वह बिना मास्क पहने गाड़ी चला रहा था.” वहीं, कार चला रहे संस्कार का कहना है, “मैं खाने के पैकेट बनाने वाली कंपनी में काम करके घर जा रहा था. इस बीच पुलिस ने रोका तो मैंने कार साइड में लगा ली. सुरक्षाकर्मियों ने मेरी एक ना सुनी और बदतमीजी पर उतारू हो गए.”

मास्क नहीं पहना तो पुलिस ने सिखाया सबक

बता दें कि लॉकडाउन के बीच शनिवार को एक रसूखदार, पॉर्शे कंपनी की करीब 85 लाख रुपये की लग्जरी कार लेकर घूमने निकल पड़ा. सुखालिया क्षेत्र में एमआर-10 पर पुलिस ने उसे रोका और नियमों का पाठ पढ़ाया. सबक याद रहे इसलिए कान पकड़कर उठक-बैठक भी लगवाई. यह कार इंदौर में सांवेर रोड इंडस्ट्रियल एरिया स्थित आशा कन्फेक्शनरी कंपनी के नाम पर रजिस्टर्ड है.

पुलिस के नगर सुरक्षा समिति के गार्ड ने लग्ज़री कार में सवार युवक को पहले तो रोका और गाड़ी को साइड में लगवाया इसके बाद युवक को कार से उतारा. उसने अपना कर्फ्यू पास दिखाने की कोशिश की लेकिन पुलिस गार्ड ने उसकी एक ना सुनी क्योंकि पुलिस की नजर में युवक कोरोना के दौर में खुली कार में बगैर मास्क लगाए घूम रहा था.

लिहाजा गार्ड ने पहले युवक से अपने पास और मोबाइल को कार में ही रखने की बात कही और उसके बाद जो हुआ वो मिन्नतें करने वाले युवक की भी समझ से परे था. गार्ड ने डंडा दिखाते हुए युवक को अनूठी सजा दी और लाखों रुपये की कीमत की कार में सवार युवक को आखिरकार उठक-बैठक की सजा भुगतना पड़ी.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

लॉकडाउन में बापट चौराहे पर फेरारी कार चलाने का शौक पूरा करने निकले युवक को पुलिस ने लगवाई दंड बैठक. इस तरह की हैडिंग से पॉर्शे कार चला रहे शख्स का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. इस वीडियो को लोग खूब शेयर कर रहे हैं, साथ ही गार्ड की जमकर तारीफ कर रहे हैं क्योंकि गार्ड ने लॉकडाउन के नियमों का उस युवक से सख्ती से पालन करवाया. गार्ड ने उठक-बैठक लगवाने के बाद चेतावनी देते हुए युवक को छोड़ दिया था.

इस पर इंदौर के हीरा नगर थाना प्रभारी राजीव भदौरिया ने बताया कि ये घटना हमारे थाना क्षेत्र की है. अगर लॉकडाउन का नियम किसी ने भी तोड़ा तो उस पर कार्रवाई होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *