यूपी कोटे से इन 11 चेहरों को मिल सकती है मोदी कैबिनेट में जगह

Spread the love

लखनऊ। नरेंद्र मोदी के 30 मई को दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के दौरान यूपी से 11 सांसद भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इनमें से कुछ नाम ऐसे हैं, जो पिछली बार भी मंत्री बने थे, जबकि कुछ नए चेहरों को भी शामिल किया जा सकता है. बुधवार शाम तक सभी संभावित मंत्रियों को इस बात की सूचना दे दी जाएगी.

इन नामों की है चर्चा

राजनाथ सिंह, डॉ. महेश शर्मा, वीके सिंह, संजीव बालियान, मेनका गांधी, स्मृति ईरानी, अनुप्रिया पटेल, मनोज सिन्हा पिछली सरकार में भी मंत्री बने थे और उन्हें इस बार भी जगह मिल सकती है. इसके अलावा योगी सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, एसपी सिंह बघेल और कन्नौज लोकसभा सीट से डिंपल यादव को हराने वाले सुब्रत पाठक को भी मंत्री पद से नवाजा जा सकता है.

यूपी से जीते हैं सबसे ज्यादा सांसद
दरअसल उत्तर प्रदेश ने बीजेपी को सबसे ज्यादा सांसद दिए हैं. लोकसभा की 80 सीटों में से पार्टी के 62 सांसद चुने गए हैं जबकि उसकी सहयोगी अपना दल के दो सांसद लोकसभा पहुंचे हैं. लिहाजा पिछली बार की तरह इस बार भी मोदी के नए मंत्रिमंडल में सबसे ज्यादा मंत्री यूपी के कोटे से हो सकते हैं.

कल शाम 7 बजे होना है शपथ ग्रहण
बता दें नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम को अपने नए मंत्रिमंडल के साथ शाम 7 बजे शपथ लेंगे. शपथ लेने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल जाएंगे. मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में करीब 6500 गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया गया है. जिसमे बिम्सटेक के राष्ट्राध्यक्ष भी शामिल होंगे. इसके अलावा सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल और बॉलीवुड के सितारों को भी आमंत्रित किया गया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *