मध्यप्रदेश : कमलनाथ के दिल्ली पहुंचते ही PCC चीफ को लेकर हलचल तेज, आज हो सकता है ऐलान

Spread the love

भोपाल। कांग्रेस में अबतक प्रदेश अध्यक्ष का फैसला नही हो पाया है, लेकिन कवायद जोरों पर है। गुरुवार को सीएम कमलनाथ के दिल्ली रवाना होने पर भोपाल से लेकर दिल्ली तक हलचल तेज हो गई है। इस पद के दावेदार के लिए कई बड़े नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं ।सुत्रों की माने तो दिग्विजय और अजय सिंह का नाम सामने आने के बाद सिंधिया ने पीसीसी चीफ के लिए पार्टी के कई नेताओं के सामने अपना दावा पेश कर दिया है।खबर ये भी है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ आज शुक्रवार को दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाले है।कहा जा रहा है कि आज कल में कांग्रेस नए अध्यक्ष का ऐलान कर सकती है, चुंकी सीएम कमलनाथ इसके बाद वैष्णों देवी यात्रा पर जाने वाले है।

मध्यप्रदेश में कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए कवायद जोरों पर है, बावजूद इसके पीसीसी चीफ का फैसला नही हो पाया है। देर के चलते एक के बाद एक नेता दावेदारी ठोक रहे है।बुधवार को जब इस पद के लिए दिग्विजय सिंह खेमे के विधायक सक्रिय हुए तो गुरुवार को आदिवासी विधायकों ने भी अपनी दावेदारी कर दी। बिसाहूलाल ने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी की है।वही  पिछले दिनों प्रभारी महासचिव दीपक बावरिया रायशुमारी करने भोपाल आए थे। उन्होंने अपनी रिपोर्ट हाईकमान को सौंप दी है। बावरिया ने मंगलवार को कहा था कि प्रदेशाध्यक्ष के बारे में  इस महीने के अंत तक फैसला होने की उम्मीद है।इसी बीच गुरुवार को कमलनाथ दिल्ली पहुंचे है , सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरु हो गया है। कयास लगाए जा रहे है कि आज कमलनाथ सोनिया से मुलाकात कर नाम फायनल कर सकते है। वही  पार्टी आज कल में नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान कर सकती है।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीसीसी चीफ पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की है। बताया जा रहा है कि पार्टी नेताओं के सामने उन्होंने अपनी दावेदारी ठोकी।समर्थकों ने भी सिंधिया का नाम आगे बढ़ाया है। हालांकि बीते हुए दिनों रायशुमारी में भी सिंधिया का नाम तेजी से ऊपर आया था।लेकिन बुधवार को जिस तरह से दिग्विजय का नाम सामने आय़ा है समीकरण बदले बदले नजर आ रहे है। खैर अंतिम फैसला सोनिया गांधी को लेना है।सुत्रों की माने तो कांग्रेस चौंकाने वाली फैसला कर सकती है। वही सिंधिया के बीजेपी नेताओं से संपर्क में होने की बात भी सामने आ रही है।

अभी दौड़ में ये नेता शामिल

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व मंत्री मुकेश नायक, वर्तमान मंत्री उमंग सिंगार, ओमकार सिंह, मरकाम कमलेश्वर पटेल, सज्जन वर्मा, बाला बच्चन के अलावा पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन और पूर्व प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष शोभा ओझा के नाम की चर्चा जोरों पर है। हालांकि अजय सिंह इंकार चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *