मध्यप्रदेश : झाबुआ के विकास का नया इतिहास बनाने के लिए कांग्रेस को वोट दें- CM कमलनाथ

Spread the love

झाबुआ। मध्‍य प्रदेश में झाबुआ (Jhabua) विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के नामांकन के आखिरी दिन मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) ने एक जनसभा को संबोधित किया और उसके बाद रोड शो के जरिए कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuria) के लिए वोट मांगे. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस वचन देती है. जबकि भाजपा सिर्फ घोषणाओं और जुमलों की राजनीति करती है. वहीं सीएम कमलनाथ ने भूरिया के पक्ष में नागरिकों से अपील की कि वे झाबुआ के विकास का एक नया इतिहास बनाने के लिए उपचुनाव में कांग्रेस को वोट दें. स्वतंत्रता के बाद आदिवासियों के लिए योजनाएं सिर्फ कांग्रेस ने बनाई हैं, तो भाजपा ने व्यापारियों और उद्योगपतियों के लिए योजनाएं बनाईं हैं. कमलनाथ ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने हमें ऐसा प्रदेश सौंपा, जिसमें सबसे ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की. अफ्रीका से ज्यादा आत्महत्या प्रदेश में हुईं. इसके अलावा सबसे ज्यादा बेरोजगार यहां हैं, तो रेप में एमपी नंबर वन है.

आपका वोट मेरे भाग्‍य का करेगा फैसला

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम कमलनाथ ने कहा कि आप कांग्रेस का साथ दीजिए. उपचुनाव में आप 21 अक्टूबर को जब बटन दबाएंगे तो केवल कांतिलाल भूरिया के भाग्य का ही नहीं बल्कि कमलनाथ सरकार के भाग्य का फैसला करेंगे. आप मुझे 2-3 साल दीजिए. हम झाबुआ की तस्वीर बदल देंगे. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया का नामांकन दाखिल करवाने झाबुआ पहुंचे थे. उन्होंने रोड शो करने के बाद विशाल जनसभा को भी संबोधित किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि झाबुआ का नया इतिहास बनाना है और यहां का झंडा विधानसभा में लहराना है तो झाबुआ से कांग्रेस को विजयी बनाना होगा.

भाजपा पर साधा निशाना

इस दौरान सीएम कमलनाथ ने भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा सेठ साहूकारों की पार्टी है. भाजपा के नेताओं को सिर्फ मुंह चलाना आता है. शिवराज सिंह मामा-मामा चिल्ला कर अपनी कलाकारी दिखलाते हैं. 21 अक्टूबर के बाद भाजपा के नेता झाबुआ से गायब हो जाएंगे और फिर एक भी नहीं दिखेगा. कांग्रेस जो कहती है वो करती है. कमलनाथ ने कहा कि जैसे छिंदवाड़ा के लोगों का मुझ पर अधिकार है, उसी तरह से झाबुआ के लोगों का भी मुझ पर अधिकार रहेगा. जब कांग्रेस ने सत्ता संभाली तो तिजोरी खाली थी, लेकिन उसके बाद भी हमने किसानों का कर्जा माफ किया. उन्होंने जनता से अपील की कि एक बार झाबुआ से कांग्रेस को मौका दें. 21 अक्टूबर को हाथ के पंजे पर बटन दबाकर कांतिलाल भूरिया को विजय बनाएं. मुझे यकीन है कि वह झाबुआ का इतिहास बदल देंगे.

हाई-प्रोफाइल थी जनसभा

इस अवसर पर कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया के साथ दिग्‍गज नेता जेवियर मेड़ा ने भी जनसभा को संबोधित किया. जबकि कार्यक्रम में प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन, लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ,महिला बाल विकास मंत्री विजय लक्ष्मी साधौ समेत करीब 15 विधायक मौजूद थे. सभा के बाद रैली के रूप में कमल नाथ ने कांतिलाल भूरिया के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे. हालांकि भूरिया शुभ मुहूर्त के चले दोपहर 1.45 बजे अपना नामांकन भरने आए थे और बाद में वे सीएम कमलनाथ के रोड शो में शामिल हो गए.

सीएम कमलनाथ ने किया डांस

जनसभा के बाद सीएम कमलनाथ ने मंच से उतरकर आदिवासी परम्परा के अनुसार ढोल बजाया और इस दौरान मंत्री जीतू पटवारी ने उनका साथ दिया. जबकि सीएम ने डांस भी किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *