मध्यप्रदेश : कश्मीर में एडवाइजरी जारी होने के बाद अलर्ट पर एमपी पुलिस

Spread the love

भोपाल। पुलिस ने आगामी त्याेहारों और जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की गतिविधियों के मद्देनजर राज्य में पुलिस के आला अधिकारियों को सुरक्षा के इंतजामों को लेकरएडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है किजम्मू-कश्मीर में सेना की गतिविधियों को देखते हुए राज्य में कुछ जगहों परविरोध प्रदर्शन हो सकते हैं। इसलिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे।

एडीजी इंटेलीजेंसकैलाश मकवाना ने शनिवार कोएडवाइजरीजारी करते हुए कहा कि पिछले कुछ दिन में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की आवाजाही बढ़ी है, साथ ही वहां मौजूद श्रद्धालुओं और पर्यटकों को भी लौटने को कहा गया है। केंद्र द्वारा निकट भविष्य में लिए जाने वाले निर्णयों को देखते हुए राज्य के विभिन्न हिस्सों में भी कुछ संगठनों के विरोध-प्रदर्शन की आशंका है, इसलिए सुरक्षा पर्याप्त इंतजाम किए जाएं।

एडवाइजरी के मुताबिक, इस महीने में नागपंचमी, सावन सोमवार और बकरीद जैसे त्योहार भी हैं, इसके चलते पुलिस को और चौकस रहने की जरूरत है। सोशल मीडिया पर फैल रहे संदेशों और अफवाहों से भी सांप्रदायिक तनाव बढ़ने की आशंका रहती है। सभी पुलिस अधिकारी सतर्क रहते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने सभी पर्याप्त इंतजाम सुनिश्चित करें। एडवाइजरी प्रदेश केसभी डीआईजी और एसपी को जारी किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *