MP: अध्यक्ष पद की दौड़ में आगे सिंधिया, मंत्री बोले- राज्य के लोग होंगे खुश

Spread the love

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ में ज्योतिरादित्य सिंधिया सबसे आगे चल रहे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष बनने से इनकार कर दिया है, जिसके बाद से सबकी निगाहें ज्योतिरादित्य सिंधिया पर लगी हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक भी लगातार दबाव बनाने में जुटे हुए हैं.

मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री जीएस राजपूत ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश अध्यक्ष की रेस में सबसे आगे हैं. उनका कद बहुत बड़ा है. वो इस पद के लिए बहुत कोशिश नहीं करेंगे. ये सिर्फ मेरी इच्छा नहीं है. ज्योतिरादित्य सिंधिया को अगर प्रदेश अध्यक्ष का पद मिलता है, तो पूरे राज्य के लोगों को बहुत खुशी होगी.

वहीं, शुक्रवार को दिनभर चली गहमागहमी के बाद देर शाम दिग्विजय सिंह भोपाल के अरेरा कॉलोनी इलाके में पहुंचे और कहा कि वो प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ से बाहर हैं.  दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘मेरे मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने का सवाल ही पैदा नहीं होता है. जब दिग्विजय सिंह से ज्योतिरादित्य सिंधिया की नाराजगी से जुड़ा सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि सिंधिया से फोन पर बात हुई थी. वो कतई नाराज नहीं लग रहे थे.’

इसके साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों ने कांग्रेस आलाकमान पर दबाव बनाने की कोशिश तेज कर दी है. सिंधिया को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की मांग को लेकर समर्थकों ने भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया. साथ ही कांग्रेस आलाकमान को चेतावनी दी कि अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाया गया, तो पार्टी के युवा कार्यकर्ता अपना सामूहिक इस्तीफा सौंप देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *