योग भारत का विश्व को अनुपम उपहार: शिवराज

Spread the love

भोपाल। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि योग भारत का विश्व को अनुपम उपहार है। इससे मनुष्य का शरीर स्वस्थ और मन प्रसन्न रहता है।
भाजपा द्वारा यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्री चौहान पार्टी के प्रदेश मुख्यालय परिसर में आयोजित सामूहिक योग कार्यक्रम में शामिल हुए और योग किया। इसके पश्चात उन्होंने मीडिया से चर्चा में कहा कि इसके लिए वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देंगे, जिन्होंने योग का वैश्वीकरण किया है। उन्होंने कहा कि 190 देशों में योग किया जा रहा है। महर्षि पतंजलि ने स्वस्थ और निरोग रहने का ये अनुपम उपहार देश और दुनिया को दिया है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा रामदेव, श्री श्री रविशंकर और जग्गी वासुदेव जैसे कई महर्षि हैं, जिन्होंने योग को दुनिया मे पहुँचाने का काम किया है। प्रधानमंत्री श्री मोदी की पहल पर ही संयुक्त राष्ट्र संघ ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को मान्यता दी है।
इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण भारत की योग जैसी सांस्कृतिक विरासत को विश्व पटल पर सम्मान मिला है। उनकी पहल पर ही संयुक्त राष्ट्र संघ ने 21 जून को विश्व योग दिवस घोषित किया। लेकिन दुर्भाग्य से कांग्रेस के नेता भारत के मान बिन्दुओं के साथ यदाकदा खिलवाड़ करते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *