मध्यप्रदेश : मेट्रो प्रोजेक्ट से जुड़ेंगे भोपाल में मंडीदीप और एयरपोर्ट; इंदौर में पीथमपुर

Spread the love

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल और इंदौरमेट्रो प्रोजेक्ट में भोपाल के मंडीदीप और एयरपोर्ट तथा इंदौरके पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र को भी जोड़ने को कहा है।कमलनाथ गुरुवार को मप्र मेट्रो रेल कंपनी लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्सकी मंत्रालय में समीक्षा बैठक कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के लिए निर्धारित समय-सीमा को कम करते हुए इसे शीघ्र पूरा करें। उन्होंने इसके लिए निर्माण प्रक्रिया की अवधि का पुन: परीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य साथ-साथ हों, जिससे यह प्रोजेक्ट जल्दी पूरा हो और इसका लाभ इंदौर तथा भोपाल के लोगों को जल्द मिल सके।

दिल्ली मेट्रो की तकनीकी को उपयोग में लाएं
उन्होंने कहा कि दिल्ली में मेट्रो परियोजना के अनुभव और अपनायी गई प्रक्रिया का भोपाल-इन्दौर के प्रोजेक्ट में लाभ लें। वहांअपनायी गई तकनीक का उपयोग करें। इससे हमारे कार्य में गति आएगी और हम उन बाधाओं का समाधान पहले से निकाल सकेंगे, जो दिल्ली मेट्रो के निर्माण में आई थीं।


बैठक में लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह भीउपस्थित थे। मुख्य सचिव श्री एसआरमोहंती, महापौर आलोक शर्मा औरमेट्रो रेल कंपनी के प्रबंध संचालक स्वतंत्र कुमार सिंह उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *