मंदी की मार पर सीएम भूपेश बघेल का वार, नरेन्द्र मोदी सरकार पर लगाए ये आरोप

Spread the love

रायपुर। देेेश में वित्तीय हालात को लेकर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) सरकार पर निशाना साधा है. सीएम भूपेश ने देश में खराब वित्तीय हालात (Financial Circumstances) के लिए मौजूदा केन्द्र सरकार की नीतियों को जिम्मेदार बताया है. सीएम बघेल ने केन्द्रीय वित्त मंत्री पर भी निशाना साधा. सीएम ने कहा कि केन्द्रीय वित्त मंत्री को यह पता ही नहीं है कि 1 लाख 86 हजार करोड़ आरबीआई से निकाल कर ले रही हैं, उस राशि का क्या करना है?

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि स्थिति यह है कि हमारी करेंसी बांग्लादेश (Bangladesh) की करेंसी (Currency) से भी नीचे आ गई है. आज पूरे देश में मंदी का दौर (Recession) है. अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है. सीएम भूपेश ने प्रदेश के बीजेपी नेताओ को नसीहत देते हुए कहा कि पहले देश की चिंता करें. अब पूर्व सीएम रमन सिंह और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी बताएं कि इतनी गिरावट क्यों आ रही है. बैंको का संविलियन किया जा रहा है, उससे हजारों कर्मचारी बेरोजगार हो जाएंगे. लगातार छटनी चल रही है. देश में अर्थव्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है.

सरपंच की हत्या को लेकर कही ये बात
सूबे में दंतेवाडा उपचुनाव होने वाला है. उससे पहले माओवादियों ने दंतेवाड़ा जिले के गांव के उपसरपंच की हत्या कर दी. इसको लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हमें इसकी जानकारी मिली है. माओवादियो को मुंह तोड़ जवाब दिया जायेगा. सुरक्षा बल के जवान लगातार वहां पर माओवादियों पर दबाव बनाकर रखे हैं. इससे बौखलाए नक्सली इस तरह की वारदात को अंजाम दे रहे हैं. बता दें कि दहशत फैलाने के मकसद से नक्सलियों ने एक सरपंच की निर्मम हत्या कर दी है. नक्सलियों ने छोटे गुडरा के उपसरपंच लखमा मंडावी की हत्या कर दी है. हले नक्सली सरंपच को घर से अगवा कर अपने साथ ले गए. फिर धारदार हथियार से गला रेतकर उसकी हत्या कर दी. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस (Police) मौके पर पहुंच गई. फिलहाल आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *