दंतेवाड़ा उपचुनाव: कांग्रेस स्टार प्रचारों की लिस्ट में हो सकता है सोनिया-राहुल गांधी का नाम!

Spread the love

रायपुर। दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट तैयार कर ली है. अब कांग्रेस भी चुनाव प्रचार के लिए अपने राष्ट्रीय स्तर के नेतओं को उतार सकती है. जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा के रण में गांधी परिवार को लाने की तैयारी कांग्रेस कर रही है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली जाकर खुद गांधी परिवार के सदस्यों को छत्तीसगढ़ आने का आमंत्रण दे सकते हैं. कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी , राहुल गांधी, प्रियंका गांधी की सभा कराने की तैयारी कांग्रेस कर रही है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 11 सितंबर को दिल्ली दौरे पर जाएंगे. बता दें, महात्मा गांधी की 150वीं जयंती का आयोजन देशभर में किया जाना है. तैयारियों को लेकर कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम और पीसीसी चीफ की दिल्ली में एक अहम बैठक होनी है. इसी बैठक में शामिल होने सीएम बघेल भी दिल्ली जाएंगे. इसी दैरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से मुताकात कर दंतेवाड़ा में चुनाव प्रचार के लिए आना का न्यौता दे करते हैं.

दिल्ली जाएंगे सीएम बघेल

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में होने वाले दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada by election) के प्रचार प्रसार में आने वाले दिनों में बीजेपी (BJP) के कई राष्ट्रीय स्तर के नेता नजर आने सकते हैं. बता दें, बीजेपी के शीर्ष नेत्रृत्व ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची (Star Campaigners List) जारी की है. कहा जा रहा है कि इस लिस्ट में सबसे पहला नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) का है. इसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), जेपी नड़्डा, राजनाथ सिंह के साथ ही संगठन के लिहाज से रणनीति तैयार करने वाले शीर्ष नेताओं के नाम भी शामिल हैं. इसके बाद राज्य से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh), प्रदेश प्रभारी अनिल जैन सहित सांसद, विधायकों के साथ पूर्व मंत्री भी चुनाव प्रचार में हिस्‍सा लेंगे.

कांग्रेस ने कही थी ये बात

बीजेपी के स्टार प्रचारों की लिस्ट जारी होने के बाद वहीं कांग्रेस ने साफ कहा था कि दंतेवाड़ा उपचुनाव में राज्य के नेता ही स्टार प्रचार होंगे. मुख्यमंत्री, मंत्री और पार्टी के सांसद बतौर स्टार प्रचारक चुनावी सभाएं लेंगे. लेकिन जब भाजपा ने पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह सहित 40 स्टार प्रचारों का लिस्ट चुनाव आयोग को दिया अब कांग्रेस भी अपने राष्ट्रीय स्तर के चेहरों को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में लग गई है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के स्टार प्रचारों की सूची में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, सोनिया गांधी सहित कई आना नेताओं का नाम हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *