मध्यप्रदेश : किसानों को राहत के मुद्दे पर सिंधिया ने की मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात

Spread the love

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्यप्रदेश में अत्यधिक बारिश से फसलें खराब होने पर किसानों को राहत प्रदान करने के मुद्दे पर चर्चा करने के लिये मंगलवार शाम को यहां मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की। सिंधिया अपने पूर्व निर्वाचन क्षेत्र गुना के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा करने के बाद यहां पहुंचे थे। मुख्यमंत्री के साथ बैठक से पहले सिंधिया ने इंतजार कर रहे पत्रकारों से कहा कि केंद्र और राज्य को किसानों को राहत देने के मुद्दे पर जमीन पर उतरकर एक साथ काम करना चाहिये।

सिंधिया और कमलनाथ के बीच मुख्यमंत्री के श्यामला हिल्स इलाके में स्थित सरकारी आवास पर बैठक लगभग आधे घंटे तक चली। मुलाकात के बाद सिंधिया ने संवाददाताओं से कहा ” मैंने मुख्यमंत्री से बारिश पूरी तरह से रुकने के बाद वास्तविक स्थिति जानने के लिये क्षतिग्रस्त फसलों का सर्वेक्षण करने का अनुरोध किया है ।” उन्होंने कहा, ‘‘मैंने मुख्यमंत्री से बीमा अधिकारियों से बात करने का भी आग्रह किया है ताकि किसानों को उनकी क्षतिग्रस्त फसलों का अधिकतम मुआवजा मिल सके।’’

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘मैं हमेशा जनता की सेवा के लिए हूं और हमेशा लोगों के बीच में रहूंगा।” उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का विषय कांग्रेस आलाकमान के पास विचाराधीन है और वह इस मामले में कुछ नहीं कहेंगे। उन्होंने सरदार सरोवर बांध (एसएसडी) मुद्दे का उल्लेख करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने मामले को केंद्र के साथ प्रभावी ढंग से उठाया है। सिंधिया के साथ प्रदेश सरकार में उनके समर्थक मंत्री भी मुख्यमंत्री के निवास पर उनके साथ गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *