मध्यप्रदेश भोज ओपन यूनिवर्सिटी और ई-स्कूल गुरु साथ मिलकर शुरू करेंगे नए पाठ्यक्रम, विद्यार्थियों को ट्रेनिंग के साथ मिलेगा प्लेसमेंट।

Spread the love

भोपाल। मध्यप्रदेश भोज (मुक्त) विश्वविद्यालय ( MP Bhoj Open University) में शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों के कौशल विकास के लिए विश्वविद्यालय ने ई-स्कूल गुरु प्राइवेट लिमिटेड के साथ एमओयू साइन किया है। इस समझौते के तहत विश्वविद्यालय नए सत्र से रोजगार को बढ़ावा देने वाले नए पाठ्यक्रमों की शुरूआत करेगा। जिनकी ट्रेनिंग का काम ई-स्कूल गुरु की ओर से ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा।
इन कोर्सेज में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को ऑनलाइन टूटोरियल व प्रशिक्षण ई-स्कूल गुरु की ओर से उपलब्ध करवाया जाएगा। विद्यार्थियों को स्कूल गुरु की ओर से मोबाइल लर्निंग एप लुर्निगो के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाएगा। इन पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को कोर्स के बाद मानदेय के साथ इंटर्नशिप दी जाएगी। ताकि वे अपने कार्यक्षेत्र में जाकर कामयाब हो सकें। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों में कौशल विकास को बढ़ाना है। ई-स्कूल गुरु के साथ एमओयू होने से राजा भोज विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को न केवल प्रशिक्षण मिलेगा बल्कि अनुदान के साथ इंटर्नशिप व चयनित क्षेत्र में नौकरी भी मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *