विश्व पर्यटन दिवस: सीएम कमलनाथ का बड़ा ऐलान, ओंकारेश्वर-इंदौर-उज्जैन सर्किट का करेंगे विकास

Spread the love

भोपाल। पर्यटन की असीम संभावनाओं वाले प्रदेश, मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में विश्व पर्यटन दिवस (World Tourism Day) धूम-धाम से मनाया जा रहा है. इस अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ  ( CM Kamal Nath ) ने ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी. साथ ही सूबे के मुखिया ने प्रदेश के तीन प्रमुख शहरों ओंकारेश्वर- इंदौर- उज्जैन ( Omkareshwar-Indore-Ujjain Circuit ) को आपस में जोड़कर इसे पर्यटन के विश्व्यापी नक्शे पर लाने की महत्वाकांक्षी योजना का ऐलान भी किया है.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लोगों को विश्व पर्यटन दिवस ( World Tourism Day ) की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट में लिखा- दुनिया के किसी भी क्षेत्र के सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक विकास में पर्यटन का बड़ा योगदान होता है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि देश के दिल मध्य प्रदेश में पर्यटन विकास की असीम संभावनाएं हैं. प्रदेश में पर्यटन की संभावनाओं का बखान करते हुए उन्होंने ट्वीट में लिखा कि उनकी सरकार पर्यटन विकास की ऐसी सभी संभावनाओं पर प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है .

सीएम कमलनाथ ने कहा ‘हमारा लक्ष्य है कि Incridible Madhya Pradesh की भावना देश और दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचे’. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ओंकारेश्वर- इंदौर- उज्जैन को एक सर्किट से जोड़ कर उसे पर्यटन के वैश्विक नक्शे पर लाने की कार्य योजना जल्दी बनाने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए हैं. मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में आज विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर बहुतेरे कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें स्थानीय प्रशासन समेत लोगों ने बढ़- चढ़ कर हिस्सा लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *