T20 विश्व कप: सेमीफाइनल में इंग्लैंड को धूल चटाने उतरेगी भारतीय महिला किक्रेट टीम

ब्यूरो रिपोर्ट समाचार भारती-

सेंट लूसिया- भारतीय टीम का सामना ‘आईसीसी महिला’ टी20 ‘विश्व कप’ के दूसरे सेमीफाइनल में 2009 की चैम्पियन इंग्लैंड से होगा जिसे वेस्टइंडीज ने आखिरी ग्रुप मैच में चार विकेट से हराया। भारत ने ग्रुप चरण में तीनों मैच जीते हैं और अब वह इंग्लैंड से पिछले साल 50 ओवरों के विश्व कप फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगी।

इंग्लैंड से होगा भारत का सेमीफाइनल में सामना

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम ने आखिरी पूल मैच में तीन बार की चैम्पियन आॅस्ट्रेलिया को हराया। गत चैम्पियन वेस्टइंडीज ग्रुप ए में आठ अंक लेकर शीर्ष पर रही। उसने आखिरी लीग मैच में इंग्लैंड को आखिरी ओवर में हराया। अब 22 नवंबर को पहले सेमीफाइनल में उसका सामना आॅस्ट्रेलिया से होगा।

वेस्टइंडीज ने दी आखिरी ग्रुप मैच में इंग्लैंड को मात

आखिरी ग्रुप मैच में वेस्टइंडीज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को आठ विकेट पर 115 रन पर रोक दिया। इसके बाद तीन गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। देवेंद्र डोटिन ने 52 गेंद में 48 रन की पारी खेली। टाॅस जीतने के बाद वेस्टइंडीज को गेंदबाज शाकेरा सलमान ने दो विकेट लेकर अच्छी शुरूआत दी। इंग्लैंड के छह विकेट 50 रन पर गिर गए थे लेकिन सोफिया डंकले 35 और आन्या श्रबसोले 29 गेंदो में 58 रन की साझेदारी करके टीम को सौ रन के पार पहुंचाया। इसके बाद श्रबसोले ने अपने पहले ओवर में हेली मैथ्यूज और स्टेफनी टेलर को पवेलियन भेजा।

डोटिन और शेमेइन कैंपबेल ने हालांकि 68 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला। वेस्टइंडीज को आखिरी तीन ओवर में 26 रन चाहिए थे। कैंपबेल को 19वें ओवर में दो जीवनदान मिले लेकिन उसने टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया।