गंगा में पानी बढ़ने से गांव में त्राहि-त्राहि

Spread the love

गंगा का जलस्तर बढ़ने से दर्जनो गाँव पानी पानी

संवाददाता संतोष कुमार सिंह हरदोई

हरदोई (बिलग्राम)। के कई इलाकों में पानी की दस्तक ने आम जन जीवन अस्तव्यस्त कर दिया है। सपा कार्यकर्ताओं ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ पीड़ितों के गाँव-गाँव जाकर लंच के पैकेट बांटकर हर मुशीबत की घड़ी में साथ देने का वादा भी किया।
समाजवादी यूथ ब्रिगेड के पूर्व जिलाध्यक्ष रामज्ञान गुप्ता ने बताया कि गंगा नदी में बाढ़ आने से लगभग दर्जनों की संख्या में गांव पानी-पानी हो चुके है। लोग अपने घरों में घुसे बाढ़ के पानी से से जान बचाने के लिए ऊँचे स्थानों, मचान और सड़कों पर जिंदगी काटने को मजबूर है।
वहीं सपाइयों ने बीजेपी सरकार पर बाढ़ पीड़ितों की कोई मदद न करने कर आरोप लगाया है। इस कदर घरों में भरे बाढ़ के पानी व नदी के कटान से ग्रामीणों में त्राहि-त्राहि मची हुई है। सपा नेता रामज्ञान गुप्ता ने बताया बिलग्राम तहसील क्षेत्र में गंगा नदी का जलस्तर अभी स्थिर है। लेकिन बाढ़ से लोगों को निजात नहीं मिल पा रही है।
वहीं बिलग्राम क्षेत्र के चिरंजूपुरबा, मक्कू पुरबा, कटरी बिछूइया, कटरी छिबरामऊ,सहित दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। घर में पानी घुसने की वजह से सब अपनी-अपनी जान बचाकर घरों से बाहर भाग निकले लेकिन घर का सारा खाने पीने का सामान पानी में जलमग्न हो गया है।अब ऐसी स्थिति आ गयी है कि जीने के लिए दो जून की रोटी की विकट समस्या सामने खड़ी है।
प्रशासन की ओर से ग्रामीणों को मदद नहीं मिल पा रही तो आखिर ये बेबस ग्रामीण आखिर कहाँ जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *