जिलाधिकारी के अचानक निरीक्षण से मचा हड़कंप

Spread the love

DM के आकस्मिक निरीक्षण में मिले जिला विद्यालय निरीक्षक व वित्त एवं लेखाधिकारी अनुपस्थित, रोका एक माह का वेतन

कुमार मुकेश भारतीय ब्यूरो अयोध्या

अयोध्या 03. सितम्बर 2020-जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा ने पूर्वाहन 10:09 बजे जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय का किया आकस्मिक निरीक्षण।
         निरीक्षण के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक तथा वित्त एवं लेखा अधिकारी (माध्यमिक) का कक्ष खुला पाया गया किंतु जिला विद्यालय निरीक्षक, वित्त एवं लेखा अधिकारी सहित कार्यालय के तीन वरिष्ठ सहायक अनुपस्थिति पाये जाने पर जिलाधिकारी श्री झा ने जिला विद्यालय निरीक्षक तथा वित्त एवं लेखाधिकारी (माध्यमिक) का एक-एक माह का वेतन तथा अन्य अनुपस्थित कर्मियों के एक दिन का वेतन रोकने व स्पष्टीकरण प्रस्तुत  करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कार्यालय के विभिन्न कक्षाओं में कार्य कर रहे कर्मियों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की भी जानकारी ली। जिलाधिकारी ने कार्यालय में संचालित कोविड हेल्प डेस्क पर सभी उपकरण की उपलब्धता सुनिश्चित करने व कार्यालय में आने वाले सभी आगंतुकों की अनिवार्य रूप से स्क्रीनिंग करने व उनका विवरण रजिस्टर में अंकित करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान कार्यालय में अव्यवस्थित रूप से टूटी हुई व जीर्ण-शीर्ण अवस्था में लोहे व लकड़ी की अलमारियां रखी हुई पायी गयी। बरामदे में जगह-जगह पर कागजों के गंदे ढेर, टूटी हुई बेंच व पान/गुटका थूका हुआ पाया गया। शौचालय में भी बहुत अधिक गंदगी पाई गई। निरीक्षण के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक उपस्थित आए। जिलाधिकारी ने डी0आई0ओ0एस0 को तत्काल जर्जर अवस्था में रखी गई अलमारियों को हटवाने, संपूर्ण कार्यालय व शौचालय की बेहतर साफ-सफाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *