नवनियुक्त डीएम ने की बैठक

Spread the love

नवागंतुक जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ की बैठक

ब्यूरो चीफ़ आरिफ़ मोहम्मद कानपुर देहात

सुधार एक निरंतर प्रक्रिया है जिसको बढ़ाया जायेगा: डीएम

विशेष फोकस पोलीथीन हटाओं अभियान, संचारी रोग अभियान व स्वच्छ भारत मिशन के तहत सफाई अभियान पर रहेगा जोर: डा दिनेश चन्द्र जिलाधिकारी

कानपुर देहात जनपद नवागंतुक जिलाधिकारी डॉ दिनेश चन्द्र ने कलेक्ट्रेट कोषागार के डबल लाॅक कक्ष मे पहुंच कर चार्ज लिया।
नवागंतुक जिलाधिकारी महोदय ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अधिकारियों व पत्रकार बंधुओं से वार्ता करते हुए कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही प्राथमिकता वाली योजनाओं से हर गरीब एवं वंचित व्यक्ति को लाभान्वित किया जाएगा। शासन द्वारा जो निर्देश दिए जाएंगे उसका अच्छे से पालन कराया जाएगा उन्होंने कहा कि स्वच्छता पर प्राथमिकता के आधार पर कार्य कराए जाएगा तथा साफ सफाई पर विशेष ध्यान देकर कार्य किया जाएगा उन्होंने कहा कि कोरोना बीमारी के चलते सभी लोग 2 गज की दूरी मार्क्स है जरूरी का अच्छे से पालन करेंगे तथा कपड़े वाला मार्क्स सभी लोग प्रयोग करें तथा एन 95 माक्स चिकित्सक कोविड अस्पताल में हैं वह प्रयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि निवर्तमान जिलाधिकारी के अच्छे प्रयासों से जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या कम है तथा और अच्छे से कार्य किया जाएगा जिससे कि जनपद में कोरोना संक्रमण से रोकथाम हो सके।
उन्होंने कहा कि मैं स्वयं ही जनपद में उपस्थित रहकर कार्य कराएंगे तथा कोई भी अधिकारी, डाक्टर व कर्मचारी अनुपस्थित नहीं रहेंगे। वहीं जिलाधिकारी ने कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों में सोनी व लाल सिंह से फोन द्वारा बात चीत की तथा कहा कि मरीजों को नीबू पानी, गर्म पानी दिया जाये तथा योगा, अलोम विलोम कराया जाये तथा हर मरीज को स्वस्थ्य किया जाये। वहीं जिलाधिकारी ने जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरके गुप्ता को कोविड अस्पताल में खान पान की व्यवस्था हेतु प्रभारी बनाया है तथा उनको निर्देशित किया है कि वह प्रतिदिन वहंा पर जाकर सारी व्यवस्थाओं को देखेंगे तथा प्रतिदिन की रिपोर्ट उपलब्ध करायेंगे। वहीं उन्होंने कोरोना महामारी के चलते अच्छे कार्य व जानकारी देने हेतु खाद्य सुरक्षा अधिकारी शैलेश दीक्षित व एसडीएम भोगनीपुर राजीव राज को पुरस्कृत भी किया। वहीं प्रेसवार्ता के दौरान पत्रकारों ने जिलाधिकारी से उनकी प्राथमिकताओं के बारे में जानकारी ली तो उनके द्वारा अवगत कराया गया कि सुधार एक निरंतर प्रक्रिया है जिसको बढ़ाया जायेगा मेरा विशेष फोकस पोलीथीन हटाओं अभियान, संचारी रोग अभियान व स्वच्छ भारत मिशन के तहत सफाई अभियान के तहत जोर रहेगा तथा जब मनुष्य स्वस्थ्य रहेगा तो बीमारियांे पर प्रभाव नही डाल सकेंगी। वहीं डाक्टरों की उपस्थिति के बारे में बताया कि यदि हम समय से आकर अपने दायित्वों का निर्वहन करते है तो उन्हें भी समय से आकर अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी अन्यथा की स्थिति में कार्यवाही को तैयार रहे। वहीं जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में बने कोविड कन्ट्रोल रूम में पहुंच कर कोरोना मरीजों की जानकारी ली तथा पोर्टल में अपलोड किये गये डाटा को चेक किया तथा निर्देशित किया कि पूर्ण रूप से संवेदनशील होकर कार्य करे तथा कोरोना मरीजों का हालचाल लेते रहे तथा किसी भी समस्या होने पर जानकारी उपलब्ध करायी जाये।
इस मौके पर अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई तथा उपस्थिति में मुख्य विकास अधिकारी जोगिंदर सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार, वरिष्ठ कोषाधिकारी केके पांडेय, एसडीएम सिकंदरा आरसी यादव, भोगनीपुर राजीव राज, रसूलाबाद अंजू वर्मा, डेरापुर ऋषिकांत राजवंशी, मैथा रामशिरोमणि, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट दीपाली कौशिक, जिला सूचना अधिकारी वीएन पाण्डेय आदि अधिकारीगण व पत्रकार बन्धु आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *