पत्रकारों की हत्या के विरोध में कानपुर प्रेस क्लब से उठी आवाज

Spread the love

उत्तर प्रदेश में हो रही पत्रकारों की हत्या के विरोध में कानपुर प्रेस क्लब ने जताया कड़ा विरोध

ब्यूरो चीफ़ आरिफ़ मोहम्मद कानपुर नगर

ज्ञापन के माध्यम से पत्रकार हितों की माँग ।

कानपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष अवनीश दीक्षित ने अपराध से पीड़ित पत्रकारों को जान माल सुरक्षा के लिए शस्त्र लाइसेंस देने की जिला प्रशासन से की माँग ।

उत्तर प्रदेश में पत्रकारों की हत्या को लेकर पूरे प्रदेश के पत्रकारों में रोष व्याप्त है जिसको व्यक्त करने के लिए आज कानपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अवनीश दीक्षित और महामंत्री कुशाग्र पाण्डेय के संयुक्त नेतृत्व में राज्यपाल और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी कानपुर को सौंपा गया । ज्ञापन जिलाधिकारी प्रतिनिधि के रूप में शिक्षकपार्क पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट हिमांशू गुप्ता को दिया गया । प्रेस क्लब पदाधिकारियों ने सरकार से मांग की तीन हत्याओं की निष्पक्ष जांच करा कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के साथ सजा हो साथ ही पत्रकारों की सुरक्षा की जाए और पत्रकारों को आत्म सुरक्षा के लिए जो अपराध से पीड़ित हैं उनको जिलाधिकारी शस्त्र लाइसेंस स्वीकृत करें ताकि पत्रकार अपनी जान – माल की सुरक्षा स्वयं कर सके !
प्रेस क्लब अध्यक्ष ने मांग की मृतक के परिवारों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता एवं तीनों पत्रकारों के परिवार के एक – एक व्यक्ति को उसकी शिक्षा के अनुसार सरकारी नौकरी दी जाए ।
वही कानपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष , महामंत्री ने एक सुर में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाए जाने की प्रबल मांग की और यह भी निर्णय लिया गया शीघ्र ही एक प्रतिनिधिमंडल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से भेंट कर अपनी मांगों को शीघ्र पूरा कराने का भी मांग करेगा ।
प्रेस क्लब कार्यकारिणी सदस्य चंदन जयसवाल ने कहा कि बढ़ते हुए अपराधों पर सरकार शीघ्र ही अंकुश लगाए और इस बात को सुनिश्चित करें की भविष्य में किसी भी प्रकार का उत्पीड़न नहीं होगा । कानपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष महामंत्री और सभी पदाधिकारियों और पत्रकार बंधुओं ने यह निर्णय लिया की अगर शासन , प्रशासन इस मांगों को नहीं मानेगा तो कानपुर प्रेस क्लब के नेतृत्व में चरणबद्ध तरीके से इसके लिए आंदोलन किया जा सकता है ।

ज्ञापन देने वालों में कानपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष अवनीश दीक्षित , महामंत्री कुशाग्र पाण्डेय , उपाध्यक्ष नीरज अवस्थी , सुनील साहू , कोषाध्यक्ष अभिलाष बाजपेई , मंत्री मनोज यादव , कार्यकारिणी सदस्य चंदन जयसवाल , मोहम्मद इरफान , लालू चौहान , मोहित वर्मा , पिंटू सिंह , अमित यादव , अभिनव श्रीवास्तव , इब्ने हसन जैदी , आरिफ़ मोहम्मद, अमित शर्मा, राहुल भदौरिया, प्रवीन पाण्डेय, संतोष कुमार सिंह, अमित राजपूत, अनुज मिश्रा , दीपक सिंह , विकास मोहन बाजपेई , अमन तिवारी , ज्ञानेंद्र कुमार मिश्रा , सहित पत्रकार रमन गुप्ता , दीप त्रिवेदी , अभिषेक मिश्रा ,फुरकान खान ,बबलू जायसवाल ,विक्रम चौधरी ,शुभम शुक्ला ,रोहित, नौशाद खान,शशांक शुक्ला ,अंकित सिंह , तारिक खान , निखिल गुप्ता ,अजय पत्रकार , बलराम पांडे ,राहुल वाजपेई ,आदि पत्रकार मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *