हरदोई में आवारा जानवरों के आतंक से परेशान किसान

Spread the love

संवाददाता संतोष कुमार सिंह हरदोई

हरदोई। प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अवैध रूप से चल रहे स्लाटर हाउस बंद करने का आदेश पारित करते ही सड़कों पर आवारा जानवरों की संख्या बढ़ने से पब्लिक और किसानों के लिए मुशीबत का सबब बने हुए हैं। ये आवारा जानवर सैकड़ो की संख्या मे झुंडों के रूप में किसानों के खेतों में पहुंचकर रातों-रात फसल साफ़ कर देते हैं।आवारा जानवरो के आतंक से ग्राम अयारी, जलालपुर ,कुइया ,नेवादा आदि गांवों में किसान रात रात जाग कर अपनी गेंहू ,गन्ना सरसो आदि की फसलों को बचाने के बावजूद भी भी जरा सी चूक होने पर आवारा पशुओं के झुंड किसानो की दिन रात की मेहनत पानी फेर देते है।
वहीं किसानो का कहना है कि नजदीकी गौशाला सुंदरपुर उमरोली में निर्धारित संख्या से कम पशुओं को रखा गया है यहाँ के गौशाला कर्मच जबकि ज्यादातर जानवर किसानों के खेतों को रातों रात खा जाते हैं।
भारतीय किसान यूनियन अवध के कार्यकर्ताओं ने बताया कि कई बार खंड विकास अधिकारी को जानवरों की इस विकट समस्या से अवगत करने बावजूद भी समस्या का कोई समाधान नही हो पाया है।
मवेशियों के आतंक से सभी परेशान किसानों का कहना है कि अगर समस्या का समाधान न हुआ तो हजारों की संख्या में किसान जिला मुख्यालय पहुँचकर जिलाधिकारी हरदोई को समस्या से अवगत कराते हुए विरोध प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *