IND vs SA: टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में हार्दिक की वापसी, धोनी शामिल नहीं

Spread the love

नई दिल्ली । साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा गुरुवार को कर दी गई। टीम में महेंद्र सिंह धोनी को शामिल नहीं किया गया है और युवा ऋषभ पंत ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में ही रहेगी, जबकि उपकप्तानी रोहित शर्मा संभालेंगे। इस घरेलू सीरीज के लिए एकमात्र विकेटकीपर के रूप में पंत को जगह मिली है।

इसके अलावा हार्दिक पंड्या की टीम में वापसी हुई है। उन्हें वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज से आराम दिया गया था। भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल नहीं किया गया है जो वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 टीम का हिस्सा थे। पेसर जसप्रीत बुमराह को इस टी20 सीरीज से आराम दिया गया है, जो वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज का आगाज 15 सितंबर से होगा। पहला टी20 धर्मशाला में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टी20 मुकाबला 18 सितंबर को मोहाली में और तीसरा टी20 मैच बेंगलुरु में 22 सितंबर को खेला जाएगा। टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी।

भारतीय टीम फिलहाल वेस्ट इंडीज दौरे पर है। सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच जमैका में कल यानी शुक्रवार से शुरू हो रहा है। भारत ने विराट की कप्तानी में वनडे और टी20 सीरीज जीती।

टीम इस प्रकार है- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर,राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *