सीएम योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा रद्द, भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने जाना था

अयोध्या (मुकेश कुमार)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपना आज अयोध्या दौरा रद्द कर दिया है. हालांकि अभी आधिकारिक रूप से उनके कार्यक्रम के रद्द होने की वजह नहीं बताई गई है. लेकिन माना जा रहा है कि कैबिनेट मंत्री कमला रानी के निधन के बाद दौरा रद्द करने का फैसला लिया गया है. कमला रानी कोरोना से संक्रमित थीं. योगी राम मंदिर भूमिपूजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज अयोध्या जाने वाले थे.

तैयारियों का जायजा लेने जाना था अयोध्या

अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन होना है, जिसमें शामिल होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अयोध्या आएंगे. इसको लेकर प्रशासन बेहद सतर्क है. साथ ही कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए भी तैयारियों में सावधानियां बरती जा रही हैं.

इन्हीं सब का मुआयना करने सीएम योगी को आज अयोध्या जाना था. हालांकि कमला रानी के निधन के कारण सीएम के कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं जिसके चलते वह आज अयोध्या नहीं जाएंगे.

सीएम ने जताया निधन पर दुख

कमला रानी वरुण पिछले साल ही योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनी थीं और प्राविधिक शिक्षा विभाग का जिम्मा उनके कंधों पर था. उनके निधन पर मुख्यमंत्री योगी ने भी अपना दुख जताते हुए संवेदना व्यक्त की है.

सीएम ने ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश सरकार में मेरी सहयोगी, कैबिनेट मंत्री श्रीमती कमल रानी वरुण जी के असमय निधन की सूचना, व्यथित करने वाली है. प्रदेश ने आज एक समर्पित जननेत्री को खो दिया. उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें.”