UP सीएम योगी ने दिया कमलनाथ को झटका, अरबों की जमीन का आवंटन किया रद्द

भोपाल/ लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamalnath) को जोर का झटका दिया है। योगी सरकार ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ (Nakul Nath) के शिक्षा संस्थान (आईएमटी) की गाजियाबाद स्थित जमीन का आवंटन रद्द कर दिया है।

कमलनाथ के बेटे नकुल ने इस जमीन पर आईएमटी का हास्टल बनवाया था। कमल नाथ के बेटे की करोड़ों की कीमत की 10,841 वर्ग मीटर जमीन गाजियाबाद के राजनगर इलाके में है। इस जमीन पर नकुल नाथ ने इंस्टीट्यूट आफ मैनैजमेंट एंड टेक्नालाजी का हॉस्टल बनाया है। जमीन राज्य सरकार के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ से संबंधित है। भाजपा के पार्षद राजेंद्र त्यागी ने इस मामले की शिकायत राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की थी। राज्यपाल राम नाईक ने पार्षद राजेंद्र त्यागी की शिकायत पर मुख्यमंत्री योगी को कार्रवाई के लिए पत्र भी लिखा था।

राज्यपाल के पत्र के बाद मुख्यमंत्री ने सारे मामले को गंभीरता से लेते हुए इस मामले की जांच कराई थी। जांच रिपोर्ट में मामला सही पाए जाने पर इस जमीन का आवंटन रद किया गया है। जमीन गाजियाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा आवंटित की गई थी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा मंगलवार को जमीन का आवंटन निरस्त करने का आदेश जारी किया गया है।

आईएमटी ने इसे यूपीएसआईडीसी द्वारा 1973 में आवंटित जमीन बताया। यह प्रतिष्ठित इंस्टीट्यूट कमलनाथ के पिता महेंद्रनाथ द्वारा 1970 में स्थापित किया गया था। इस प्राइवेट इंस्टीट्यूट्स में आईएमटी की रैंकिंग देश में दूसरे नंबर की है। गंभीर आरोप लगने के बाद इसे पिछले सप्ताह बंद कर दिया गया था और योगी सरकार पर कमलनाथ के परिवार ने उत्पीड़न का आरोप लगाया था।