योगी ने राहुल पर साधा निशाना, पूछा-कांग्रेस सरकार के समय क्यों नहीं हुआ न्यूनतम आय का ऐलान

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गरीबों को सालाना 72 हजार रुपये देने की बात तो कर रहें हैं, पर वह उनसे पूछना चाहते हैं जब देश में कांग्रेस की सरकार थी तब उन्होंने ऐसा ऐलान क्यों नहीं किया। भाजपा के विजय संकल्प सभा के प्रचार अभियान कि शुरुआत करने पहुंचे आदित्यनाथ ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह काशीवासियों कि खुशकिस्मती है कि वे इस बार भी प्रधानमंत्री का चुनाव करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश आर्थिक और सामरिक दोनों मामलों में विकास कर रहा है।

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जब इस दल की सरकार थी तो उस समय भारत की अर्थव्यवस्था विश्व में 11 वें स्थान पर थी, जिसे प्रधानमंत्री मोदी ने छठवें स्थान पर पहुंचा दिया और अब आने वाले समय में भारत की अर्थव्यवस्था को तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता किसानों के प्रति असंवेदनशील थे। किसानों के खातों में अब छह हजार रुपया जा रहा है, जिससे उनके जीवन में खुशहाली आ रही है। पहले कांग्रेस की सरकार में 100 में से 10 रुपया ही गरीबों तक पहुंच पाता था।

योगी ने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी की वजह से काशी का काया कल्प हो गया है। एम्स जैसा संस्थान आज काशी में है। बिजली के तार भूमिगत हो गए हैं। काशी के घाटों की सुंदरता बढ़ गई है। आज मोदी की वजह से सब कुछ मुमकिन है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने हर क्षेत्र में अग्रणी स्थान प्राप्त किया है। मोदी जी के नेतृत्व में देश का हर तरफ विकास हो रहा है।