CM योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी को दान किया 1 महीने का वेतन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपना एक माह का वेतन पार्टी को दान किया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के समर्पण कोष में अपना वेतन जमा किया। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय को दो लाख 51 हजार रुपये का चेक सौंपा है। मुख्यमंत्री योगी प्रदेश कार्यालय की बैठक में शामिल होने पहुंचे थे। उनके साथ प्रदेश प्रभारी जे.पी. नड्डा और अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।
उन्होंने अपने मंत्रियों, विधायकों और अन्य पदाधिकारियों को भी निर्देश दिया कि वह भी अपना एक माह का वेतन पार्टी कोष में जमा करें। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, ‘

बीजेपी कैडर आधारित पार्टी है, हमें संगठन की योजना अनुसार कार्य करना होगा। 2019 के चुनाव में आपकी भूमिका महत्वपूर्ण है।’

‘SP-BSP से कई गुना ज्यादा काम किया’
इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने अभूतपूर्व तरक्की की है। केंद्र की मोदी सरकार ने गांव-गरीब-किसान नौजवान के कल्याण के लिए अभूतपूर्व कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि जितना कार्य एसपी-बीएसपी की सरकारों ने अपने पूरे कार्यकाल में नहीं किया, उससे कई गुना अधिक जनहित कार्य प्रदेश की बीजेपी सरकार ने दो साल में किया है।

‘मतदान प्रतिशत बढ़ाने की करनी होगी व्यवस्था’
उन्होंने कहा,’हमें योजनापूर्वक कार्य करते हुए मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए ऐसी व्यवस्था करनी होगी कि हर मतदाता बूथ तक पहुंचे और उनका मतदान कराना सुनिश्चित करने की दिशा में ठोस पहल करनी होगी।’ इस मौके पर प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला, प्रदेश मंत्री त्रयम्बक त्रिपाठी, अमर पाल मौर्य समेत कई अन्य पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।